whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्या इस बार महाराष्ट्र को मिलेगी महिला मुख्यमंत्री? INDIA ने चला नया दांव

Maharashtra Election 2024: महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव का ऐलान होने वाला है। हालांकि चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस ने बड़ा दांव चल दिया है। कांग्रेस सासंद ने महाराष्ट्र में महिला सीएम बनाने की मांग की है।
03:48 PM Sep 21, 2024 IST | Sakshi Pandey

Maharashtra Women CM: महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बीते दिन खबर सामने आई थी कि महाविकास अघाड़ी (MVA) के बीच 130 सीटों को लेकर आम सहमति बन गई है। MVA महायुति को टक्कर देने के लिए भी तैयार है। हालांकि इसी बीच महाराष्ट्र में महिला मुख्यमंत्री बनाने को लेकर आवाज बुलंद होने लगी है। मुंबई कांग्रेस की अध्यक्ष और सांसद वर्षा गायकवाड़ ने महाराष्ट्र में महिला को मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठाई है। इसके साथ ही यह मुद्दा एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है।

Advertisement

महाराष्ट्र के 64 साल के राजनीतिक इतिहास में कोई भी महिला मुख्यमंत्री नहीं रही है। ऐसे में वर्षा गायकवाड़ का कहना है कि जब उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार जैसे राज्यों में महिलाएं मुख्यमंत्री बन सकती हैं तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं? हालांकि यह पहली बार नहीं है जब महाराष्ट्र में किसी महिला को सीएम बनाने की मांग उठ रही है। इससे पहले भी कई बार यह मुद्दा सामने आ चुका हैं। देखें वीडियो...

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो