whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Loksabha Chunav 2024: आतंकी Ajmal Kasab को लेकर उड़ाई थी ये अफवाह, कौन हैं BJP के Ujjwal Nikam

Ujjwal Nikam Mumbai North Central Candidate: भाजपा ने मुंबई नाॅर्थ-सेंट्रल सीट से मशहूर वकील उज्ज्वल निकल को प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने इस सीट से दो बार की सांसद पूनम महाजन का टिकट काट दिया है। बता दें कि पूनम के पिता प्रमोद की हत्या का केस भी उज्जवल ने ही लड़ा था।
10:01 AM Apr 28, 2024 IST | Rakesh Choudhary

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में एक ही नाम शामिल था। वह नाम था उज्जवल निकम। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। पार्टी ने यहां से दो बार की सांसद पूनम महाजन का टिकट काट दिया। पूनम महाजन भाजपा के दिवंगत नेता प्रमोद महाजन की बेटी हैं। उन्होंने अपना पहला चुनाव 2009 में घाटकोपर वेस्ट से लड़ा था। लेकिन इस चुनाव में उन्हें हार मिली। इसके बाद 2014 में पार्टी ने उनको मुंबई नाॅर्थ-सेंट्रल सीट प्रिया दत्त के सामने मैदान में उतारा था। पूनम महाजन के पिता प्रमोद महाजन की हत्या का केस भी उज्जवल निकम ने ही लड़ा था।

उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव में जन्मे निकम ने 1979 में वकालत की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने 1993 सीरियल ब्लास्ट मामले में लोक अभियोजक को नियुक्त किया था। पद्मश्री से सम्मानित 26/11 मुंबई हमला, गुलशन कुमार हत्याकांड केस, शक्ति मिल्स गैंगरेप मामले में भी राज्य सरकार के सामने पक्ष रखा। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

ये भी पढ़ेंः सपा के लिए बेहद खास है बदायूं, यादव परिवार के लाडले ठोकेंगे ताल; जानें क्या है समीकरण 

ये भी पढ़ेंः ‘तुष्टिकरण नहीं, संतुष्टिकरण के लिए करते हैं काम’, गोवा में पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो