खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या महाराष्ट्र में NDA के साथ खेल कर देंगे साथी दल, INDIA के दावों में कितना दम? देखें Video

NDA In Maharashtra: केंद्र में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने वाले एनडीए में शामिल महाराष्ट्र के उसके सहयोगी नेतृत्व से कुछ खास खुश नजर नहीं आ रहे हैं। एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी के नेता एनडीए से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में अटकलें चल रही हैं कि महाराष्ट्र में कुछ खेल हो सकता है और यह खेल एनडीए के साथी दल ही कर सकते हैं, देखिए ये स्पेशल वीडियो रिपोर्ट।
05:54 PM Jun 10, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Maharashtra Politics : केंद्र में नई सरकार का गठन हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं। पिछले 2 चुनावों की तरह भाजपा इस बार बहुमत तो हासिल नहीं कर पाई है लेकिन एनडीए में शामिल अपने साथी दलों के दम पर सरकार की कमान उसे मिल गई है। लेकिन, रविवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह के बाद महाराष्ट्र में एनडीए के बीच घमासान की स्थिति बनती नजर आ रही है। दरअसल, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट वाली शिवसेना के नेता इस बात से नाराज हैं कि उनकी पार्टी को कैबिनेट मंत्री का पद क्यों नहीं दिया गया।

Advertisement

बता दें कि लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की 7 सीटें जीतने वाली शिवसेना के एक सांसद प्रतापराव जाधव को राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। शिवसेना के अलावा एनसीपी (अजित पवार गुट) भी एनडीए नेतृत्व से नाराज चल रहा है। अजित पवार की पार्टी को भी कैबिनेट मंत्री का पद नहीं मिला है जो वह चाहते थे। उल्लेखनीय है कि राज्य में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पूर्व मुख्यमंत्री व शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज यानी सोमवार को अपने-अपने सांसदों विधायकों की बैठक भी बुलाई है। महाराष्ट्र की राजनीति पर देखें ये खास रिपोर्ट।

Advertisement
Tags :
maharashtraModi 3.0NDAshivsenaspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement