whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में 11 सीटों पर 12 उम्मीदवार, INDIA vs NDA की जंग का ऐलान

Maharashtra Vishan Parishad Election: महाराष्ट्र में 12 जुलाई को विधान परिषद चुनाव होना है। इसे लेकर राजनीतिक दल पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं। बता दें कि विधान परिषद की 11 सीटों पर हो रहे इस चुनाव में कुल 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस खास वीडियो स्टोरी में समझिए महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव का पूरा गणित।
09:55 PM Jul 09, 2024 IST | Gaurav Pandey

Maharashtra Vidhan Parishad Election 2024: महाराष्ट्र में विधान परिषद की 11 सीटों के लिए 12 जुलाई को मतदान होना है। इन 11 सीटों के लिए 12 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। ऐसे में महाराष्ट्र के विधान परिषद चुनाव खासे रोचक हो गए हैं। इस चुनाव में क्रॉस वोटिंग की अटकलें भी जताई जा रही हैं। एनडीए और इंडिया दोनों गठबंधनों के दल अपने नेताओं को सेफ रखने के लिए अलर्ट मोड पर दिख रहे हैं। खास बात यह है कि विधायकों की खरीद फरोख्त का डर केवल विपक्ष को ही नहीं बल्कि सत्ता पक्ष को भी है।

लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद राजनीतिक तस्वीर बदली है। भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए के कई नेता अपना मन बदल सकते हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी के अजित पवार ने बीते दिनों इसे लेकर एक बैठक भी की थी। इस बैठक में विधान परिषद चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई थी। बता दें कि इस चुनाव में उतारे गए 12 प्रत्याशियों में से 5 भाजपा के हैं। 2-2 उम्मीदवार एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी के हैं। इस वीडियो स्टोरी समझें पूरा गणित।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो