whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मंत्रियों से ज्यादा स्पीकर पर खींचतान क्यों? क्यों सहयोगियों को ये पद देने से कतरा रही BJP?

Modi 3.0 Cabinet Ministers: नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने के बाद अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है। एक तरह से इसके बाद लगातार सहयोगी दलों में नाराजगी बढ़ रही है। कई दलों ने विभाग मिलने के बाद नाराजगी जाहिर की है। वहीं, स्पीकर को लेकर भी एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं दिख रहा है।
10:47 PM Jun 10, 2024 IST | Parmod chaudhary

Modi 3.0 Cabinet: पीएम नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार सरकार बनाने के बाद मंत्रियों को उनके विभाग अलॉट कर दिए हैं। विभाग मिलने के बाद कई मंत्री नाराज बताए जा रहे हैं। नतीजे आने के 4 दिन बाद पीएम ने रविवार को अपने 72 मंत्रियों के साथ शपथ ली थी। लोकसभा स्पीकर के पद को लेकर भी अब कयास लगने लगे हैं। बताया जा रहा है कि मंत्रियों के बजाय लोकसभा स्पीकर के पद को लेकर सहयोगी दलों में अधिक उत्सुकता दिख रही है। इसको लेकर लगातार वे बीजेपी पर दबाव बना रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस बार एनडीए में किंग मेकर के तौर पर उभरी टीडीपी और जेडीयू दोनों ही इस अहम पद को पाने के लिए लगातार बीजेपी से बात कर रही हैं। लेकिन बीजेपी से जुड़े सूत्रों के अनुसार पार्टी किसी भी सूरत में यह पद इनमें से किसी एक को भी देने को तैयार नहीं है। आखिर स्पीकर का पद इतना अहम क्यों है? जिसको पाने के लिए एनडीए में उथल-पुथल का माहौल बना हुआ है। देखते हैं ये खास रिपोर्ट...

यह वीडियो भी देखें:Modi 3.0: सरकार बनने के बाद NDA में क्यों मचा घमासान? 5 पॉइंट्स में समझिए

यह वीडियो भी देखें:क्या महाराष्ट्र में NDA के साथ खेल कर देंगे साथी दल, INDIA के दावों में कितना दम? देखें Video

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो