whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: नीतीश कुमार के फैसलों से मोदी सरकार पर दबाव? 5 पॉइंट में समझें सबकुछ

JDU Meeting : देश की मोदी सरकार में इस वक्त नीतीश कुमार किंगमेकर की भूमिका में हैं। ऐसे में मख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। जेडीयू की हुई मीटिंग में विशेष राज्य का दर्जा और स्पेशल पैकेज की मांग की गई।
09:52 PM Jun 29, 2024 IST | Deepak Pandey

Nitish Kumar Decision News : लोकसभा चुनाव के बाद अब सबकी निगाहें बिहार विधानसभा चुनाव पर टिकी हैं। आम चुनाव में किंगमेकर बनकर उभरे नीतीश कुमार ने मोदी सरकार पर दबाव बनाने के लिए बड़ा फैसला लिया। इसे लेकर दिल्ली में शनिवार को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। आइए वीडियो के जरिए 5 पॉइंट में समझते हैं सबकुछ।

जेडीयू की हुई बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। राज्यसभा सांसद संजय झा पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए, लेकिन नीतीश कुमार ही अध्यक्ष रहेंगे। 2025 में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव होगा। यानी नीतीश कुमार मुख्यमंत्री का चेहरा रहेंगे। पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी। अंतिम फैसले के जरिए मोदी सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की गई। इसके तहत जेडीयू ने केंद्र से विशेष राज्य का दर्जा और स्पेशल आर्थिक पैकेज की मांग की। राज्य सरकार हाई कोर्ट की आरक्षण पर रोक लगाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी। इसके बाद केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार हमेशा एनडीए के साथ रहेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो