होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: 1 देश 1 चुनाव लागू नहीं होने देगा विपक्ष! किस पेच में फंस सकती है मोदी सरकार?

One Nation One Election Proposal: मोदी कैबिनेट ने वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। जिसके बाद इसका बिल शीतकालीन सत्र से पहले तैयार किया जाएगा। फिर इसे लोकसभा और राज्यसभा में पेश किया जाएगा। अगर यह कानून पास हुआ तो देश में सभी चुनाव एक साथ होंगे।
09:35 PM Sep 18, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

One Nation One Election: 'एक देश एक कानून' प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट की हरी झंडी मिल चुकी है। लेकिन अब भी इस फैसले के लागू होने को लेकर कई बाधाएं हैं। विपक्ष इस फैसले को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है। इसे शीतकालीन सत्र के दौरान पेश किया जाएगा। जिसको लेकर अब विपक्षी दलों की ओर से बयानबाजी भी शुरू हो चुकी है। हालांकि इस प्रस्ताव को अभी कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की मंजूरी मिलना भी बाकी है।

Advertisement

इस प्रस्ताव को लेकर केंद्र सरकार की ओर से विशेष कमेटी का गठन किया गया था। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को कमेटी का चेयरमैन बनाया गया था। अगर इसे सर्वसम्मति से मंजूर कर लिया जाता है तो संविधान में संशोधन की जरूरत भी होगी। अगर ये प्रस्ताव पारित हुआ तो लोकसभा और राज्यसभा चुनाव एक साथ होंगे। लेकिन विपक्ष इसका विरोध क्यों कर रहा है? देखते हैं ये खास रिपोर्ट...

Open in App
Advertisement
Tags :
one nation one election
Advertisement
Advertisement