whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: पत्थर बताते हैं गर्मी और बारिश का पता? जानिए इस दरगाह का रहस्य

Bu Ali Qalandar Shah Dargah: हरियाणा के पानीपत शहर में बीचोंबीच एक दरगाह है, जो मौसम का सटीक अपडेट बताती है। माना जाता है कि इसके पत्थरों से बारिश का सही अनुमान लग जाता है। इस दरगाह का इतिहास काफी पुराना है। आधुनिक युग में भी इस दरगाह का महत्व कम नहीं हुआ है।
10:21 PM Jul 13, 2024 IST | Parmod chaudhary

Haryana News: हरियाणा के पानीपत शहर के बीचोंबीच स्थित बू अली कलंदर शाह की दरगाह फिर चर्चा में है। मान्यता है कि बारिश, गर्मी, सर्दी आदि के बारे में यहां सटीक जानकारी मिलती है। इस दरगाह के पत्थर मौसम की सटीक जानकारी देते हैं। बताया जाता है कि ये दरगाह मुगल बादशाह जहांगीर के समय से है। इस दरगाह के चारों तरफ पत्थर लगाए गए हैं। इन्हीं पत्थरों से मौसम का पूर्वानुमान पता लगता है। जिस तरफ भी बारिश होगी, उससे पहले ही उस साइड का पत्थर गीला हो जाएगा।

यानी जिस दिशा में बारिश हो सकती है या होने में कुछ ही समय है, उस तरफ का पत्थर पहले ही गीला हो जाता है। बाकी साइडों के पत्थर सूखे ही रहते हैं। यहां आने वाले लोगों की मानें तो उनको भी इन पत्थरों की मदद से मौसम की सटीक जानकारी मिल जाती है। क्या सच में इस दरगाह के पत्थर मौसम का हाल बताते हैं? क्या मौसम की भविष्यवाणी की बात सही है? देखते हैं ये खास रिपोर्ट...

यह वीडियो भी देखें:Video: शनि की साढ़े साती से छुटकारा पाने के लिए करें शंख का ये उपाय, जल्द मिलेगी सफलता!

यह वीडियो भी देखें:Astro Remedy: शनि, राहु और केतु का है बुरा प्रकोप? तो अपनाएं खास उपाय

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो