होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: क्या जान भी ले सकती है बुखार-दर्द की दवा Paracetamol? डॉक्टर से जानिए पूरा सच

Is Paracetamol Deadly: क्वालिटी टेस्ट में फेल होने के बाद से ही पेरासिटामोल दवाई को लेकर विवाद शुरू हो गया है। डॉक्टर से जानिए पेरासिटामोल कितनी खतरनाक है।
07:21 PM Sep 26, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Paracetamol Failed Quality Test : बुखार और दर्द में जम कर खाई जाने वाली दवाई पेरासिटामोल को लेकर इस समय विवाद मचा हुआ है। भारत के औषधि नियामक ने हाल ही में बताया है कि पेरासिटामोल समेत 53 दवाएं क्वालिटी टेस्ट में फेल हो गई हैं। इनमें कैल्शियम व विटामिन डी3 सप्लीमेंट्स, एंटी डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर की दवाएं भी शामिल हैं। लेकिन, सबसे ज्यादा सवाल पेरासिटामोल को लेकर उठ रहे हैं क्योंकि आम आदमी के बीच यह बहुत लोकप्रिय है।

Advertisement

सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड्स कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन (सीडीएससीओ) की ओर से यह रिपोर्ट जारी होने के बाद एक बड़ा सवाल यह उठने लगा है कि पेरासिटामोल आखिर कितनी खतरनाक है और क्या इसका सेवन करने से जान भी जा सकती है? इन्हीं सवालों के जवाब जानने के लिए न्यूज24 ने मैक्स अस्पताल के प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ. मनोज कुमार से बातचीत की। डॉ. मनोज ने इसे लेकर फैक्ट्स और साइंस के आधार पर सच सामने रखा है। पेरासिटामोल का सच जानने के लिए देखिए ये वीडियो स्टोरी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Dance Ka VideoParacetamol Side Effectsspecial-news
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो