whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'बिहार को विशेष दर्जा, NEET, कांवड़ आदेश', सर्वदलीय बैठक में क्या चर्चा हुई?

All Party Meeting: संसद के बजट सत्र से एक दिन पहले आज केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक में टीएमसी और रालोद ने हिस्सा नहीं लिया। वहीं सर्वदलीय बैठक में बिहार की सभी पार्टियों ने प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की।
03:04 PM Jul 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary

Parliament Budget Session 2024: संसद सत्र से पहले रविवार को हुई सर्वदलीय बैठक में जेडीयू और वाईएसआरसीपी ने बिहार और आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर टीडीपी की चुप्पी हैरानी भरी रही। इसके अलावा एक बीजेडी नेता ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को याद दिलाया कि 2014 के विधानसभा चुनाव में ओडिशा को विशेष राज्य देने की घोषणा आपने की थी।

बैठक में विपक्ष ने मणिपुर, नीट पेपर विवाद, बिहार की कानून व्यवस्था और कांवड़ यात्रा जैसे मुद्दे उठाए। एनसीपी ने कांवड़ यात्रा से जुड़े आदेश का वापस लेने की मांग की। वहीं कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि इस बार सदन में डिप्टी स्पीकर का पद खाली नहीं रहना चाहिए। जेडीयू के अलावा एलजेपी और आरजेडी ने भी बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग की। बजट सत्र से पहले विपक्ष पूरी तरह लामबंद है। देखें ये वीडियो...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो