चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mahaul Kya Hai: क्या संसद के पहले सत्र में बवाल होना तय? इस बार पहले से मजबूत है विपक्ष

First Session Of Parliament: देश में नई सरकार बनने के बाद अब जल्द ही संसद का पहला सत्र शुरू होने वाला है। 22 जून को होने वाले पहले सत्र के दौरान ही हंगामा होने के आसार अभी से दिखाई दे रहे हैं।
10:45 PM Jun 17, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

18वीं लोकसभा के चयन के लिए चुनाव संपन्न हो चुके हैं, परिणाम आ चुके हैं और केंद्र में नई सरकार भी बन चुकी है। 24 जून को 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत हो जाएगी। लेकिन, माना जा रहा है कि पहले सत्र के दौरान बवाल होना तय है। दरअसल, इस बार विपक्ष पहले के मुकाबले काफी मजबूत है। दूसरी ओर, केंद्र में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने वाले गठबंधन एनडीए की अगुआ भाजपा के पास बहुमत नहीं है।

Advertisement

इसके अलावा सत्र की शुरुआत के दौरान लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। इसे लेकर विवाद पहले से मचा हुआ है। बता दें कि इस बार अपने बूते 370 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चुनावी मैदान में उतरी भाजपा 340 सीटें ही जीत पाई। उसे पिछले आम चुनाव के मुकाबले 63 सीटों का नुकसान हुआ है। वहीं, कांग्रेस ने इस बार 99 सीटें जीती हैं और उसे 47 सीटों का फायदा हुआ है। इस वीडियो में जानिए संसद के पहले सत्र के समीकरण।

Advertisement
Tags :
NDA Vs Indiaparliament sessionspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement