खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: अखिलेश यादव ने संसद में यूपी चुनाव का बताया प्लान, 5 पॉइंट में समझें सबकुछ

UP Assembly Election : लोकसभा चुनाव के बाद अब सबकी नजरें विधानसभा चुनाव पर टिकी हैं। उससे पहले यूपी में उपचुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है। इस बीच अखिलेश यादव ने संसद में यूपी चुनाव का प्लान बताया।
11:21 PM Jul 02, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Parliament Session 2024 : 18वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद को संबोधित किया और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। वहीं, समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने लोकसभा में भाषण देकर यूपी विधानसभा चुनाव 2027 का प्लान बताया। आइए वीडियो के जरिए 5 पॉइंट में समझते हैं कि सदन में कैसा रहा आज का दिन?

Advertisement

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने संसद में कहा कि यूपी कैसे एक ट्रिलियन इकॉनोमी बनेगी? इसके लिए प्रतिवर्ष 35 प्रतिशत ग्रोथ जरूरी है और व्यक्तिगत आय भी बढ़ानी होगी, जोकि दिख नहीं रहा है। उन्होंने खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को अपना मुद्दा बनाया। साथ ही सपा सुप्रीमो ने अयोध्या के इंफ्रास्ट्रक्चर पर तंज कसते हुए कहा कि बारिश में हाल बेहाल हो जाता है। उन्होंने वाराणसी की गंदगी और गंगाजल को लेकर भी हमला बोला। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि यूपी के गोद लिए आदर्श गांवों का क्या हुआ?

Advertisement
Tags :
Parliament Session 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement