whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जीत की हुंकार भरने वाली BJP के लिए क्यों चुनौती बना पंजाब? AAP-Congress बिगाड़ेगी भाजपा का खेल?

Punjab Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के आंतिम चरण में पंजाब की 13 सीटों पर मतदान होगा। हालांकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पंजाब में बीजेपी को करारी टक्कर दे सकती है। तो आइए जानते हैं कि आखिर पंजाब बीजेपी के लिए क्यों चुनौती बन गया है?
12:34 PM May 26, 2024 IST | Sakshi Pandey

Punjab Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के छह चरण खत्म हो चुके हैं। आखिरी चरण में 1 जून को 8 राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग होनी है। इसमें पंजाब की सभी सीटें शामिल हैं। हालांकि पंजाब की बाजी अपने नाम करना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए सबसे बड़ी चुनौती बन गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के सभी नेताओं ने अबकी बार 400 पार का नारा दिया है। जाहिर है कि बीजेपी को अपनी जीत पर पूरा भरोसा है। मगर पंजाब का चुनावी मैदान जीतना बीजेपी के लिए आसान नहीं होगा।

पंजाब में पिछले कई सालों से आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार है। राजधानी दिल्ली में जहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का महागठबंधन देखने को मिल रहा है तो वहीं पंजाब में दोनों पार्टियां एक-दूसरे को टक्कर देती नजर आ रही हैं। इसके अलावा पंजाब में मायावती ने भी बसपा के उम्मीदवार उतारे हैं। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की स्थिति हमेशा से पंजाब में मजबूत रही है। ऐसे में तीन बड़े दलों को हराकर वोट खींचना बीजेपी के लिए बड़ी मुश्किल साबित हो सकती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो