चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जीत की हुंकार भरने वाली BJP के लिए क्यों चुनौती बना पंजाब? AAP-Congress बिगाड़ेगी भाजपा का खेल?

Punjab Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के आंतिम चरण में पंजाब की 13 सीटों पर मतदान होगा। हालांकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पंजाब में बीजेपी को करारी टक्कर दे सकती है। तो आइए जानते हैं कि आखिर पंजाब बीजेपी के लिए क्यों चुनौती बन गया है?
12:34 PM May 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Punjab Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के छह चरण खत्म हो चुके हैं। आखिरी चरण में 1 जून को 8 राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग होनी है। इसमें पंजाब की सभी सीटें शामिल हैं। हालांकि पंजाब की बाजी अपने नाम करना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए सबसे बड़ी चुनौती बन गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के सभी नेताओं ने अबकी बार 400 पार का नारा दिया है। जाहिर है कि बीजेपी को अपनी जीत पर पूरा भरोसा है। मगर पंजाब का चुनावी मैदान जीतना बीजेपी के लिए आसान नहीं होगा।

Advertisement

पंजाब में पिछले कई सालों से आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार है। राजधानी दिल्ली में जहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का महागठबंधन देखने को मिल रहा है तो वहीं पंजाब में दोनों पार्टियां एक-दूसरे को टक्कर देती नजर आ रही हैं। इसके अलावा पंजाब में मायावती ने भी बसपा के उम्मीदवार उतारे हैं। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की स्थिति हमेशा से पंजाब में मजबूत रही है। ऐसे में तीन बड़े दलों को हराकर वोट खींचना बीजेपी के लिए बड़ी मुश्किल साबित हो सकती है।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Punjab election news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement