whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: राहु की दशा खराब होने पर दिखते हैं 5 लक्षण, कंगाली भी है मुख्य कारण!

Rahu Dosh Ke Lakshan: राहु को एक पापी ग्रह माना जाता है। जो धोखा, झूठ, चोरी और अनैतिक कृत्यों का प्रतीक है। कुंडली में राहु की दशा खराब होने पर इसके लक्षण जीवन में कई अनहोनी घटनाओं के जरिए मिलते हैं। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं कमजोर राहु के उन्हीं लक्षणों के बारे में।
06:00 AM Sep 01, 2024 IST | Nidhi Jain

Rahu Dosh Ke Lakshan: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 9 ग्रहों और 12 राशियों का वर्णन किया गया है। राहु और केतु दो ऐसे ग्रह हैं, जिनको लेकर आमतौर पर लोगों के मन में डर की भावना होती है, क्योंकि ये दोनों ग्रह अशुभ फल प्रदान करते हैं। कुंडली में जब राहु अपने सही स्थान पर विराजमान नहीं होता है, तो उसके कारण व्यक्ति को विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शास्त्रों में बताया गया है कि जब किसी व्यक्ति का राहु सही नहीं होता है, तो उन्हें पहले ही कुछ संकेत मिलने लगते हैं। ऐसे में समय रहते उन संकेतों को पहचानकर व्यक्ति राहु ग्रह को प्रसन्न कर सकता है। राहु के कुंडली में प्रबल होने से व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति, धन-धान्य और खुशहाली बनी रहती है।

आज पंडित सुरेश पांडेय आपको 5 ऐसे लक्षण के बारे में बताने जा रहे हैं, जो व्यक्ति को तब नजर आते हैं, जब उसकी कुंडली में राहु की दशा सही नहीं चल रही होती है। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि आपको राहु की विशेष कृपा प्राप्त है या नहीं, तो इसके लिए आप ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: व्यतिपात योग का 12 राशियों के प्रेम जीवन पर क्या पड़ेगा प्रभाव? जानें राशिफल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो