Advertisement

Video: स्वतंत्रता दिवस पर हुआ राहुल गांधी का अपमान! सरकार ने क्यों नहीं दी आगे की सीट? 5 पॉइंट्स

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर आयोजित समारोह में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को पीछे की सीट दिए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस ने इसे राहुल और देश की जनता का अपमान कह दिया है। इस खास वीडियो रिपोर्ट में समझिए पूरा मामला और जानिए इससे जुड़े सभी अहम सवालों के जवाब।

Rahul Gandhi Insult Independence Day 2024 : हर बार की तरह इस बार भी 15 अगस्त को नई दिल्ली में लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया गया। लेकिन, इस दौरान कांग्रेस ने आरोप लगा दिया कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को पांचवीं पंक्ति में बैठने की जगह देकर पूरे देश का अपमान किया है। बता दें कि राहुल गांधी 10 साल में पहले विपक्ष के नेता हैं। राहुल की सीट को लेकर अब विवाद बढ़ गया है।

इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि यह देश के उन करोड़ों लोगों का अपमान है जिनकी आवाज राहुल गांधी लगातार संसद में उठाते हैं। ऐसे में इस मामले को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर राहुल गांधी पीछे वाली सीट पर क्यों बैठे, रक्षा मंत्रालय की ओर से इस पर क्या जवाब आया है, देश का संविधान विपक्ष के नेता के लिए क्या कहता है, इंटरनेट पर लोगों के बीच इसे लेकर क्या रुख है और कांग्रेस के आक्रोशित होने की वजह क्या है? इस स्पेशल वीडियो स्टोरी में जानिए इन सब सवालों के जवाब।

Open in App
Tags :