Video: सिखों की पगड़ी-कड़े पर अमेरिका तक मचा बवाल, शुरू हुई राहुल बनाम भाजपा की नई जंग

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत में सिखों की स्थिति पर बयान देकर नया विवाद शुरू कर दिया है। भाजपा नेताओं ने इसे लेकर उन पर ही हमला बोला है।

Rahul Gandhi vs BJP : इस समय अमेरिका की यात्रा पर गए कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी वहीं से भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने देश में सिखों के उत्पीड़न को लेकर जो बात कही उसने नया विवाद खड़ा कर दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि भारत में इस मुद्दे पर भी लड़ाई होती है कि एक सिख को पगड़ी और कड़ा पहनने की इजाजत मिलनी चाहिए या नहीं। वहीं, राहुल की इस बात पर भाजपा नेताओं ने भी पलटवार किया है।

राहुल गांधी ने यह कहा था कि सिखों को भारत में पगड़ी और कड़ा पहनने का अधिकार नहीं है। इसे लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने उल्टे राहुल पर सवाल उठा दिए हैं। सिंह ने कहा कि शायद उन्हें पता नहीं है कि भारत में सिख पगड़ी और कड़ा तो पहनते ही हैं, उन्हें कृपाण पहनकर फ्लाइट में भी जाने की इजाजत है। उन्होंने कहा कि पगड़ी पहनकर बाइक चला रहे सिखों के लिए हेलमेट की अनिवार्यता भी नहीं है। भाजपा बनाम राहुल की इस जंग का पूरा हाल समझने के लिए देखिए ये खास वीडियो स्टोरी।

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :