whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi: IAS कोचिंग कांड की एक महीने पहले ही हो गई थी भविष्यवाणी! Video से समझें सबकुछ

Delhi Old Rajinder Nagar Incident : दिल्ली में अवैध रूप से कई कोचिंग सेंटर चल रहे हैं। एमसीडी ने रविवार को 13 कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई की। राव आईएएस कोचिंग सेंटर कांड की भविष्यवाणी एक महीने ही हो गई थी। आइए वीडियो से समझते हैं कि क्या है पूरा मामला?
11:33 PM Jul 28, 2024 IST | Deepak Pandey

Delhi Old Rajinder Nagar Incident : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंटर में शनिवार की रात को बारिश का पानी भर गया था, जिससे तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई। इस मामले में दिल्ली पुलिस और एमसीडी ने आरोपियों और अवैध कोचिंग सेंटर के खिलाफ कार्रवाई की। इस बीच एक लेटर सामने आया है, जिसमें एक महीने पहले ही IAS कोचिंग कांड की भविष्यवाणी कर दी गई थी। आइए वीडियो से जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

26 जून को की गई थी शिकायत

करोल बाग के रहने वाले किशोर सिंह कुशवाह ने अवैध कोचिंग सेंटर के खिलाफ 26 जून को दिल्ली सरकार के पोर्टल पर शिकायत की थी। उस लड़के ने कहा था कि बिना परमिशन और एनओसी के राव आईएएस कोचिंग सेंटर द्वारा बेसमेंट में क्लासरूम संचालित किए जा रहे हैं, जिससे स्टूडेंट्स और स्टाफ के जीवन को खतरा बना हुआ है एवं कोई बड़ी दुर्घटना होने की संभावना है। यह कोचिंग सेंटर करोल बाग के ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित है।

यह भी पढे़ं : Delhi: MCD का बड़ा एक्शन, कई IAS कोचिंग सेंटर किए सील, देखें पूरी List

शिकायतकर्ता ने कार्रवाई की मांग की थी

शिकायतकर्ता ने लेटर में आगे लिखा कि इस संबंध में संबंधित संस्था को सूचना दी गई तो उन्होंने कहा कि इसका पैसा दिल्ली नगर निगम कमिश्नर को जाता है और इस तरह से एमसीडी में भ्रष्टाचार का एक बड़ा उदाहरण दिखाई देता है। उन्होंने दिल्ली सरकार से अपील की कि इस प्रकार के बड़े-बड़े यूपीएससी की तैयारी करने वाले कोचिंग सेंटर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ये कोचिंग सेंटर स्टूडेंट्स की जिंदगी को दांव पर लगाकर अवैध जगह पर क्लास चला रहे हैं।

यह भी पढे़ं : Rau’s IAS कोचिंग के बेसमेंट में कैसे भरा पानी? शुरुआती जांच में पुलिस ने बताईं 2 वजहें!

कौन है कोचिंग कांड का जिम्मेदार?

26 जून के बाद हफ्तों निकल जाते हैं, लेकिन कोचिंग सेटर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। शिकायकर्ता ने दोबारा रिमाइंडर डालने के लिए 15 जुलाई और 22 जुलाई को शिकायत की। उसके बाद भी सरकार सोती रही और इस शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। 22 जुलाई के करीब 5 दिन के बाद राव आईएएस कोचिंग में बड़ा हादसा हो गया, जिसमें तीन स्टूडेंट्स की जान चली गई। अब बड़ा सवाल उठता है कि इस घटना का असली जिम्मेदार कौन है?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो