whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'BJP गलत राह पर होती है, तो RSS सही दिशा बताता है' चुनावी नतीजों और संघ के रिएक्शन पर बोले वरिष्ठ पत्रकार

RSS First Reaction on Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी 400 पार का नारा देकर चुनाव मैदान में उतरी थी लेकिन पार्टी को 240 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। ऐसे में देशभर में बीजेपी की कम सीटें आने पर बहस छिड़ी है। इस बीच आरएसएस की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।
10:24 PM Jun 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary

RSS First Reaction on Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ चुके हैं। केंद्र में एनडीए तीसरी बार सरकार बनाने जा रहा है। नरेंद्र मोदी तीसरी बार कल प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। बीजेपी इस चुनाव में पिछली बार की तुलना में 63 सीटें कम लाई है। 2014 के चुनाव में बीजेपी ने 282 और 2019 के चुनाव में 303 सीटें जीती थीं। लेकिन इस चुनाव में भगवा पार्टी को 240 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। बीजेपी की सीटें कम होेने को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इस बीच आरएसएस की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। संघ ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे मैंडेट फॉर ह्यूमैनिटी है। तो क्या संघ यह मानकर चल रहा है कि बीजेपी अभिमान में चुनाव लड़ रही थी इसलिए इस बार बहुमत से चूक गई।

आरएसएस नेता राम माधव ने कहा कि दोनों पक्षों के लिए जिम्मेदार राजनीति का दौर है। उन्होंने कहा कि यह विनम्रता के लिए दिया गया जनादेश है। ये वक्त अधिक से अधिक लोगों को साथ लेकर चलने का है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी गठबंधन की राजनीति शुरू करने वाले पहले व्यक्ति थे। गांधी की सफलता उनकी विनम्रता और शिष्टता में निहित थी। ये ऐसे गुण है जिनकी भारतीय राजनीति को सख्त जरूरत है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो