whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: रुद्राष्टकम का पाठ करने से दूर होंगी ये 30 परेशानियां! जानें जाप करने के नियम

Rudrashtakam Stotram Benefits: धार्मिक मान्यता के अनुसार, कोई व्यक्ति अगर सच्चे मन से 'रुद्राष्टकम' स्तुति का पाठ करता है, तो धीरे-धीरे उसे अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है। चलिए जानते हैं 'रुद्राष्टकम' का पाठ करने से जुड़े नियम और फायदों के बारे में।
08:00 AM Jun 17, 2024 IST | Nidhi Jain

Rudrashtakam Stotram Benefits: धार्मिक मान्यता के अनुसार, प्रत्येक पाठ, यंत्र, मंत्र और चालीसा का अपना अलग महत्व होता है, लेकिन इनका उच्चारण करते समय कुछ नियमों को पालन जरूर करना चाहिए, नहीं तो पाठ का फल नहीं मिलता है। इसके अलावा प्रत्येक पाठ के जाप के अपने फायदे होते हैं। आज हम आपको 'रुद्राष्टकम' यानी 'श्री शिव रुद्राष्टकम' स्तुति के पाठ करने के लाभ के बारे में बताने जा रहे हैं। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए खासतौर पर 'श्री शिव रुद्राष्टकम' का पाठ किया जाता है। अगर कोई व्यक्ति लगातार 7 दिनों तक सच्चे दिल से 'रुद्राष्टकम' स्तुति का पाठ करता है, तो उसे अपने शत्रुओं से छुटकारा मिलता है और जीवन में सदा खुशहाली रहती है। साथ ही सेहत में भी सुधार होने लगता है।

माना जाता है कि इस पाठ के नियमित जाप से व्यक्ति को अपनी एक या दो नहीं बल्कि कम से कम 30 तरह की परेशानियों से छुटकारा मिलता है। अगर आप भी 'श्री शिव रुद्राष्टकम' का पाठ करते हैं, तो इसके उच्चारण से जुड़े नियमों के बारे में जानने के लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- निर्जला एकादशी से इन 3 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन! जानें तिथि और उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता और ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो