whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kaalchakra: घर में तुलसी रखने से पहले जान लें नियम, वरना बढ़ सकती है मुश्किलें

Rules Of Keeping Tulsi: घर में तुलसी रखना काफी अच्छा माना जाता है। यह शरीर को स्वस्थ रखने का भी काम करती है। अगर इसे घर में रखते हैं और कुछ बातों का ध्यान नहीं देते को सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल सकता है। पंडित सुरेश पांडेय से जानें राशि के अनुसार तुलसी से जुड़े उपाय और खास बातें।
10:44 PM Mar 26, 2024 IST | Prerna Joshi

Rules Of Keeping Tulsi: अगर आपके घर में भी तुलसी है तो कुछ खास बातों का ध्यान जरूर देना चाहिए वरना यही तुलसी आपके सौभाग्य और दुर्भाग्य में बदल सकती है। इसके साथ-साथ यह आपकी परेशानियां भी बढ़ा सकती है। भगवान श्री कृष्ण और विष्णु को तुलसी प्रिय है। गहरे हरे रंग के पत्तों वाली तुलसी जिसे श्यामा तुलसी कहते हैं, वह कृष्ण के मारक तत्व की प्रतीक है। तुलसी के दर्शन तक से पाप नष्ट होते हैं और इसका स्पर्श करने से शरीर शुद्ध होता है।

विज्ञान ने भी माना है कि तुलसी सेहत और वातावरण के लिए भी बहुत गुणकारी होती है। यह एक प्राकृतिक एयर प्यूरीफायर है। यह इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ-साथ बैक्टीरिया और वायरल इन्फेक्शन से भी लड़ती है। पंडित सुरेश पांडेय (Pandit Suresh Pandey) से जानें राशि के अनुसार तुलसी से जुड़े उपाय और इससे जुड़ी खास बातें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो