whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video : किस जिद ने ली थी संजय गांधी की जान? शौक बन गया काल! देखें पर्दे के पीछे से

Parde Ke Peeche Se : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बेटे राजीव गांधी को एक समय में भारतीय राजनीति की बड़ी शख्सियत के रूप में देखा जा रहा था। लेकिन एक विमान हादसे में महज 37 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई थी। क्या उनकी मौत के पीछे का कारण उनकी जिद थी? जानिए इस स्पेशल वीडियो स्टोरी में।
08:12 PM Sep 05, 2024 IST | Gaurav Pandey

Sanjay Gandhi : भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शासनकाल में लगे आपातकाल पर फिल्म आ रही है इमरजेंसी। इस फिल्म में इंदिरा के साथ-साथ उनके बेटे राजीव गांधी भी दिखाई देंगे। इंदिरा गांधी का किरदार जहां कंगना रनौत निभा रही हैं वहीं संजय गांधी के रोल में विशाक नायर दिखाई देंगे। 14 दिसंबर 1946 को जन्मे संजय गांधी इंदिरा और फिरोज गांधी से सबसे छोटे बेटे थे। लोकसभा सांसद रहे संजय गांधी का महज 33 साल की उम्र में निधन हो गया था।

एक समय में माना जा रहा था कि संजय गांधी अपनी मां की  विरासत संभालेंगे, कांग्रेस के अध्यक्ष बनेंगे और भारत के प्रधानमंत्री भी बनेंगे। लेकिन, 23 जून 1980 को विमान हादसे में उनकी जान चली गई थी। संजय गांधी को स्पोर्ट्स कार और विमान उड़ाने का बहुत शौक था। उन्होंने रोल्स रॉयस में अप्रेंटिसशिप भी की थी। साल 1976 में उन्होंने पायलट का लाइसेंस हासिल किया था और एयरोबैटिक्स में कई इनाम भी जीते थे। बताते हैं कि संजय गांधी की जान एक जिद के चलते गई थी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो