whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुड न्यूज! अब कम होगी गर्मी की मार, मौसम वैज्ञानिक ने बताया-कब से मिलेगी राहत?

News24 Exclusive News: पिछले कई दिन से लोगों को भीषण गर्मी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। शहर कंक्रीट के जंगल में तब्दील हो चुके हैं। हाल ये है कि रात के समय भी तापमान में गिरावट नहीं आ रही। जिसके कारण लोग परेशान हैं। राजस्थान में लू के कारण कई जानें जा चुकी हैं। बॉर्डर पर एक सैनिक की मौत भी गर्मी के कारण हुई है।
09:19 PM May 31, 2024 IST | Parmod chaudhary

Heat Wave Relief News: इन दिनों के देश के कई इलाकों में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है। कई इलाकों में तापमान 47 डिग्री पार चुका है। कई जगहों पर तापमान 50 डिग्री को भी पार कर गया है। शहरों में झुलसा देने वाली गर्मी रात के समय भी पड़ रही है। जिसके कारण कूलर, एसी से भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। 29 मई को बारिश के कारण कुछ इलाकों में राहत मिली थी। लेकिन दिल्ली एनसीआर में फिर पारा तेजी से बढ़ने लगा है। दोपहर को बाजारों में खरीदारी भी घटी है। जानवर भी गर्मी से परेशान हैं।

इसके पीछे क्या कारण हैं? दिल्ली मौसम भवन के सीनियर साइंटिस्ट चरण सिंह ने मामले में न्यूज24 से एक्सक्लूसिव बातचीत की। उन्होंने बताया कि 29 मई को दोपहर से पहले काफी अधिक टेंपरेचर अलग-अलग इलाकों में था। लेकिन अचानक बदलाव के कारण तापमान में गिरावट आई। वहीं, एक बार फिर से पारा ऊपर जाने लगा है। कई जगह पारा 46 डिग्री से पार है। हीटवेव के कारण परेशानी आ रही है। लेकिन एक जून और उसके बाद तापमान में गिरावट से लोगों को राहत मिलेगी। कुछेक जगहों पर ही हीटवेव का सामना लोगों को करना पड़ेगा। आइए जानते में पूरा मामला...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो