खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गुड न्यूज! अब कम होगी गर्मी की मार, मौसम वैज्ञानिक ने बताया-कब से मिलेगी राहत?

News24 Exclusive News: पिछले कई दिन से लोगों को भीषण गर्मी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। शहर कंक्रीट के जंगल में तब्दील हो चुके हैं। हाल ये है कि रात के समय भी तापमान में गिरावट नहीं आ रही। जिसके कारण लोग परेशान हैं। राजस्थान में लू के कारण कई जानें जा चुकी हैं। बॉर्डर पर एक सैनिक की मौत भी गर्मी के कारण हुई है।
09:19 PM May 31, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Heat Wave Relief News: इन दिनों के देश के कई इलाकों में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है। कई इलाकों में तापमान 47 डिग्री पार चुका है। कई जगहों पर तापमान 50 डिग्री को भी पार कर गया है। शहरों में झुलसा देने वाली गर्मी रात के समय भी पड़ रही है। जिसके कारण कूलर, एसी से भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। 29 मई को बारिश के कारण कुछ इलाकों में राहत मिली थी। लेकिन दिल्ली एनसीआर में फिर पारा तेजी से बढ़ने लगा है। दोपहर को बाजारों में खरीदारी भी घटी है। जानवर भी गर्मी से परेशान हैं।

Advertisement

इसके पीछे क्या कारण हैं? दिल्ली मौसम भवन के सीनियर साइंटिस्ट चरण सिंह ने मामले में न्यूज24 से एक्सक्लूसिव बातचीत की। उन्होंने बताया कि 29 मई को दोपहर से पहले काफी अधिक टेंपरेचर अलग-अलग इलाकों में था। लेकिन अचानक बदलाव के कारण तापमान में गिरावट आई। वहीं, एक बार फिर से पारा ऊपर जाने लगा है। कई जगह पारा 46 डिग्री से पार है। हीटवेव के कारण परेशानी आ रही है। लेकिन एक जून और उसके बाद तापमान में गिरावट से लोगों को राहत मिलेगी। कुछेक जगहों पर ही हीटवेव का सामना लोगों को करना पड़ेगा। आइए जानते में पूरा मामला...

Advertisement
Tags :
Delhi-NCR Heat Wave
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement