चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जय या वीरू कौन था Sholay में हाईएस्ट पेड एक्टर? स्टार कास्ट की फीस उड़ा देगी होश

Sholay Highest Paid Actor: फिल्म शोले में हाईएस्ट पेड एक्टर कौन था अगर आप ये नहीं जानते तो सुनकर आप भी शॉक्ड रह जाएंगे। इस फिल्म के लिए सभी स्टार्स की फीस अमाउंट शॉकिंग है। अमिताभ और धर्मेंद्र की फीस में भी एक बड़ा अंतर है जो अकल्पनीय है। तो चलिए जानते हैं किसकी कितनी फीस थी।
08:04 PM May 06, 2024 IST | Ishika Jain
Advertisement

Sholay Highest Paid Actor: साल 1975 में बॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसे लगभग सभी ने देखा होगा। फिल्म का नाम है 'शोले' (Sholay) और इसे सभी लोग बेहद पसंद करते हैं। लेकिन इसकी रिलीज के 48 साल बाद अब अगर हम आपको बताएंगे कि इस फिल्म के लिए किसने कितनी फीस ली थी और सबसे महंगा एक्टर कौन था तो आप भी चौंक जाएंगे। तो बता दें, फिल्म में जया बच्चन ने छोटे से रोल के लिए 30 हजार रुपए लिए थे। वहीं, कालिया यानी विजू खोटे ने 10 हजार की फीस वसूली थी।

Advertisement

मैकमोहन ने 1 डायलॉग के लिए 12 हजार रुपए लिए थे। वहीं, गब्बर यानी अमजद खान ने 50 हजार रुपए लेकर ये रोल प्ले किया था। हेमा मालिनी का किरदार आज भी लोगों के मन में बसा है, बसंती का रोल प्ले करने के लिए एक्ट्रेस ने करीब 75 हजार की धनराशि वसूली थी। वहीं, अमिताभ फिल्म का सबसे अहम किरदार निभाते नजर आए थे और उन्हें इसके लिए 1 लाख की रकम चुकाई गई थी। हैरानी की बात तो ये है कि एक्टर संजीव कुमार ने अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा फीस चार्ज की थी। उन्हें ठाकुर के किरदार के लिए 1 लाख 25 हजार रुपए दिए गए थे। वहीं, फिल्म में सबसे ज्यादा फीस धर्मेंद्र यानी वीरू ने ली थी जो कि डेढ़ लाख थी।

Advertisement
Tags :
Amitabh BachchanDharmendraSholay
Advertisement
Advertisement