होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: राज्यसभा चुनाव में 'खेल' करने वालों की जाएगी विधायकी! अखिलेश यादव लेंगे बड़ा फैसला

Samajwadi Party Rebel MLAs : यूपी के लोकसभा नतीजों ने सबको चौंका दिया। समाजवादी पार्टी ने चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पछाड़ दिया, जिससे पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ गया। अब अखिलेश यादव बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं।
10:25 PM Jun 19, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Akhilesh Yadav Action Rebel MLA : यूपी के लोकसभा नतीजों से समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश अखिलेश का कॉन्फिडेंस बढ़ गया है। चुनाव में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा, जबकि सपा की साइकिल खूब दौड़ी। फिलहाल, अखिलेश यादव लंदन में हैं और वहां से लौटते ही वे बड़ा फैसला ले सकते हैं। आइए वीडियो के जरिए समझते हैं कि क्या है पूरा मामला?

Advertisement

लोकसभा चुनाव के बाद यूपी का राजनीतिक माहौल बदला बदला नजर आ रहा है। राज्यसभा चुनाव में पार्टी से बगावत करने वाले सपा विधायकों की अब खैर नहीं है। अखिलेश यादव बागी विधायकों के खिलाफ बड़ा फैसला ले सकते हैं। वे यूपी विधानसभा के अध्यक्ष से मुलाकात कर विधायकों की सदस्यता खत्म करने की सिफारिश कर सकते हैं। सपा के ऐसे 7 विधायक हैं, जिनकी विधानसभा की सदस्यता जा सकती है। हालांकि, अभी पल्लवी पटेल को लेकर फैसला नहीं हुआ है। अगर सपा उनके खिलाफ याचिका देगी तो उनकी भी विधायकी जा सकती है, क्योंकि उन्होंने भी लोकसभा चुनाव के दौरान कई बार असदुद्दीन ओवैसी के साथ मंच साझा किया था।

Open in App
Advertisement
Tags :
Akhilesh Yadav
Advertisement
Advertisement