whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

राहुल गांधी के चुनावी दिमाग, कांग्रेस के चाणक्य, क्या हैं सुनील कनुगोलू की अनसुनी कहानियां?

Who Is Sunil Kanugolu : कर्नाटक और तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनने का क्या राज है। इसके पीछे किसकी रणनीति है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के चुनावी दिमाग कौन हैं और कांग्रेस के चाणक्य कौन हैं? आइए वीडियो के जरिए जानते हैं सबकुछ।
08:32 PM Sep 05, 2024 IST | Deepak Pandey

Who Is Sunil Kanugolu : चुनावी रणनीतिकार सुनील कनुगोलू कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाते हैं, जिन्होंने कई राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने ही पहली बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में अहम योगदान दिया था और कई राज्यों में बीजेपी की सरकार भी बनवाई, लेकिन अब वे बीजेपी के कट्टर विरोधी बन गए और कांग्रेस के अर्जुन। कभी प्रशांत किशोर की टीम का हिस्सा रहे सुनील कनुगोलू ने अब अपनी अलग पहचान बना ली है। आइए वीडियो में देखते हैं कि सुनील कनुगोलू की अनसुनी कहानियां।

2014-2019 के लोकसभा चुनावों और कई राज्यों में 2022 के विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस पूरी तरह से टूट चुकी थी। 2019 में राहुल गांधी खुद अमेठी से चुनाव हार गए थे और कांग्रेस में मायूसी छाई हुई थी। इस बीच सुनील कनुगोलू ने मई 2022 में कांग्रेस का दामन थामा। उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा की रणनीति बनाई थी। 2023 में कर्नाटक और तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनी। चुनाव से पहले केसीआर ने उन्हें पार्टी में आने का ऑफर दिया था। जब वे नहीं आए तो केसीआर ने उनके पीछे पुलिस लगा दी। इस जीत के साथ पार्टी में सुनील कनुगोलू का कद बढ़ गया। कर्नाटक के रहने वाले सुनील कनुगोलू पर्दे के पीछे से सरकार बनाने की योजना बनाते हैं। उन्होंने शुरुआती शिक्षा चेन्नई से प्राप्त की और फिर अमेरिका से हायर एजुकेशन किया। वे आज राहुल गांधी के भरोसेमंद हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो