खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: राहुल गांधी की किसानों से क्या हुई बात? क्या पंजाब-हरियाणा शंभु बार्डर खुलेगा..

Farmers Protest Supreme Court Order: देश में किसान आंदोलन का मुद्दा एक बार फिर से तूल पकड़ने लगा है। पिछले कई महीनों से बंद शंभू बॉर्डर को खोलने की मांग हो रही है। हालांकि अब सुप्रीम कोर्ट ने इस पर फैसला सुनाया है। आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है?
03:05 PM Jul 24, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Farmers Protest Supreme Court Order: लोकसभा चुनाव 2024 खत्म होने और संसद का मानसून सत्र शुरू होने के बाद देश में किसान आंदोलन एक बार फिर से चर्चा में है। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने किसानों से मुलाकात कर साथ देने का भरोसा जताया है। तो इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने भी शंभू बॉर्डर पर फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि शंभू बॉर्डर पर स्थित जस की तस बनी रहेगी यानी शंभू बॉर्डर नहीं खोला जाएगा। आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने शंभू बॉर्डर पर यथास्थिति बहाल रखने का आदेश दिया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि सरकार पर किसानों को भरोसा नहीं है। दरअसल हरियाणा और पंजाब के बीच मौजूद शंभू बॉर्डर पर किसान पिछले 6 महीने से बैठे हैं। ऐसे में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने शंभू बॉर्डर खोलने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट के इस फैसले को हरियाणा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। जिसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। किसान आंदोलन से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए देखें ये वीडियो...

 

Advertisement
Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement