whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: रविवार को अर्घ्य देते समय बोलें ये मंत्र; 12 राशियों से प्रसन्न होंगे सूर्य देव, बरसेगा धन!

Ravivar Ke Upay: रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। इस दिन उनकी पूजा करना और अर्घ्य देना अतिशुभ माना जाता है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के प्रभावशाली उपाय और मंत्रों के बारे में।
04:31 PM Aug 18, 2024 IST | Nidhi Jain

Ravivar Ke Upay: सनातन धर्म में प्रत्येक दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है। रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्य देव का है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, जो व्यक्ति इस दिन सच्चे मन से सूर्य देव की उपासना करता है, उसकी कुंडली में आत्मा के कारक ग्रह सूर्य की स्थिति प्रबल होती है। माना जाता है कि जिस व्यक्ति के ऊपर सूर्य देव का आशीर्वाद रहता है, उसे जीवन में बहुत ही जल्दी कामयाबी मिलती है। सेहत अच्छी रहती है और घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है। इसके अलावा समाज में मान-सम्मान भी बढ़ता है। वहीं इसके कमजोर होने से सिर दर्द, आंखों की परेशानी और पेट से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं।

नियमित रूप से सूर्य को अर्घ्य देने से ग्रहों के राजा को प्रसन्न किया जा सकता है। खासतौर पर रविवार के दिन सूर्य को अर्घ्य देना शुभ होता है। भगवान सूर्य को अर्घ्य यानी जल चढ़ाने से जीवन में सुख-शांति, सफलता, खुशहाली, धन-धान्य और समृद्धि का वास होता है। साथ ही व्यक्ति की एकाग्रता शक्ति बढ़ती है। आज पंडित सुरेश पांडेय आपको सूर्य को अर्घ्य देने के नियम और उन उपायों व मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपके जीवन में सकारात्मकता बनी रहेगी। यदि आप भी जानना चाहते हैं उन खास मंत्रों के बारे में, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: राशि अनुसार जानें कल कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन, पढ़ें लव राशिफल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी वैदिक ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो