चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: अफगानिस्तान जीता तो भारत या ऑस्ट्रेलिया किसका कटेगा पत्ता? जान लें समीकरण

T20 World Cup 2024 में सेमीफाइल की जंग रोचक होती चली जा रही है। अब तक सिर्फ इंग्लैंड की टीम ने ही सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया है, जबकि USA सुपर-8 से बाहर हो चुका है। वहीं, भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ जारी है।
10:25 AM Jun 24, 2024 IST | mashahid abbas
Advertisement

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सेमीफाइनल की जंग का रोमांच बढ़ता जा रहा है। अब तक सिर्फ इंग्लैंड को सेमीफाइनल  का टिकट मिला है। जबकि USA सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है। अब भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच सेमीफाइनल की लड़ाई हो रही है। इस बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) मैच खेला जाएगा। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम सीधा सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए फिर बची ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच नेट रन रेट की लड़ाई होगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें;- Video: 1 टीम सेमीफाइनल में आई, 1 की हो गई विदाई; 5 के बीच छिड़ी जंग

वहीं, दूसरी ओर अगर भारत ये मैच हार जाता है तो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीमों को और भी गुणा-गणित करना होगा। नेट रन रेट के आधार पर टीमों को सेमीफाइनल में एंट्री मिलेगी। भारत ये मैच जीतता है तो उसे सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा, लेकिन भारत अगर ऑस्ट्रेलिया से मैच हार जाता है तो भारत को भी टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है। भारत और अफगानिस्तान की जीत-हार के आधार पर कौन सी टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। इसके समीकरण को वीडियो में समझा जा सकता है। 

ये भी पढ़ें;- Eng vs USA:बटलर की आतिशी पारी से सेमीफाइनल में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका के सामने फंसा पेंच

Advertisement

Advertisement
Tags :
australiaIndiaRohit SharmaT20 World Cup 2024Virat Kohli Afghanistan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement