चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: वर्ल्ड कप रैंकिंग में कहां हैं भारतीय खिलाड़ी? रोहित शर्मा का जलवा

T20 World Cup 2024 का फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में भारत का शानदार प्रदर्शन रहा है। टीम अजेय रहकर फाइनल तक पहुंची है। टीम के खिलाड़ियों ने एकजुट होकर लाजवाब प्रदर्शन किया है। अब भारत को टी20 का खिताब जीतने के लिए बस 1 मैच और जीतना होगा।
05:01 PM Jun 28, 2024 IST | mashahid abbas
Advertisement

T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत को टी20 का चैंपियन बनने के लिए बस 1 मैच और जीतना होगा। ये मैच साउथ अफ्रीका से कल रात खेला जाएगा। इस बीच वर्ल्ड कप में टॉप-5 गेंदबाज और बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात हो रही है। इस रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ी ने भी कब्जा जमाया है। टूर्नामेंट के टॉप-5 बल्लेबाजों में पहले नंबर पर अफगानिस्तान के खिलाड़ी गुरबाज हैं। गुरबाज ने 8 मैच में 281 रन बनाए हैं। जबकि इस सूची में भारत के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं। रोहित शर्मा ने अब तक 7 मैच में 248 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने 43 रन और बनाए तो वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: साउथ अफ्रीका या भारत…कौन जीतेगा वर्ल्ड कप? पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया दावा

वहीं, टॉप-5 गेंदबाजों की बात की जाए तो यहां पर भी पहले नंबर पर अफगानिस्तान के गेंदबाज फजलहक फारूकी 8 मैच में 17 विकेट के साथ हैं। भारत के गेंदबाज अर्शदीप सिंह 7 मैच में 15 विकेट के साथ दूसरे और जसप्रीत बुमराह 7 मैच में 13 विकेट के साथ इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं। इन दोनों गेंदबाजों के पास मौका है कि वो फाइनल में विकेट हासिल करके टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएं। आगे वीडियो में देखिए कि टूर्नामेंट में टॉप-5 बल्लेबाज और टॉप-5 गेंदबाज कौन है। 

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: जहां होगा फाइनल, वहां गेंदबाज या बल्लेबाज…कौन रहा हावी?

Advertisement

Advertisement
Tags :
Arshdeep SinghenglandIndiaJasprit BumrahRohit SharmaSouth AfricaT20 World Cup 2024virat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement