whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: क्या नेपाल के साथ हो गया खेल? सुपर-8 में पहुंचना मुश्किल

T20 World Cup 2024 Nepal Cricket Team: नेपाल की टीम का सुपर-8 में क्वालीफाई करना काफी मुश्किल माना जा रहा है। नेपाल टीम उस ग्रुप में शामिल है, जहां कई बड़ी टीमें हैं। ऐसे में उसके लिए चुनौती काफी बड़ी है।
07:41 PM Jun 07, 2024 IST | Pushpendra Sharma

T20 World Cup 2024 Nepal Cricket Team: नेपाल की टीम टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करके आई है। इससे पहले उन्होंने 2014 में पहली बार टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था। नेपाल ने असाधारण प्रदर्शन करके विश्व कप में जगह बनाई है। इस टीम पर सभी की निगाहें हैं, लेकिन उसका सुपर-8 में पहुंचना काफी मुश्किल माना जा रहा है।

दरअसल, नेपाल की टीम को ग्रुप ऑफ डेथ में रखा गया है। नेपाल टीम ग्रुप-डी में शामिल है। जहां साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड्स, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी बड़ी टीमें हैं। नेपाल अपना एक मैच खेल चुकी है। जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा है। नेपाल को नीदरलैंड की टीम ने 6 विकेट से शिकस्त दी थी। नेपाल के अगले मुकाबले साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ हैं। इन बड़ी टीमों के खिलाफ नेपाल जैसी युवा टीम की चुनौती भी बड़ी होगी।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: पाकिस्तान की हार से बना गजब संयोग, क्या टीम इंडिया जीतेगी वर्ल्ड कप?

इसके साथ ही नेपाल के कई मैचों में दो दिन से भी कम का समय है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि नेपाल की टीम के साथ विश्व कप में खेल हो गया है। यदि उसे उसके ही समकक्ष कुछ टीमों वाले ग्रुप में रखा जाता तो हो सकता था कि वह कुछ मुकाबले जीतकर या उलटफेर कर सुपर-8 के लिए आगे जा पाती, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। आपको बता दें कि नेपाल की टीम में संदीप लामिछाने जगह नहीं बना सके हैं। अमेरिका ने उनके वीजा की अपील को खारिज कर दिया था।

पूरी जानकारी के लिए ये वीडियो देखें 

ये भी पढ़ें: IND Vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उत्साहित स्टार खिलाड़ी, कह दी बड़ी बात 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: चैंपियन इंग्लैड पर मंडराया खतरा, विश्वकप से हो सकता है बाहर 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup के 10 सबसे बड़े उलटफेर, PAK को कब-कब मिली हार? 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: रोमांचक हुई सुपर-8 की जंग, 3 जगह खाली; 5 टीम लगभग तय 

ये भी पढ़ें:- USA vs PAK: युवराज सिंह ने इस रणनीति पर उठाए सवाल, पाकिस्तानी खिलाड़ी को किया टैग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो