whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

KaalChakra: बुरे सपने, रिश्तों में खटास और लंबी बीमारी… कई परेशानी दूर कर सकेंगे ये उपाय, सिरहाने रखी ये चीजें बदल सकती हैं जिंदगी

KaalChakra: आजकल लोगों को अपने जीवन में कई तरह की दिक्कतें आती हैं। कभी शादी नहीं होती तो कभी शादी के बाद रिश्ते अच्छे नहीं चलते। इसके अलावा, कई लोग बीमारी से परेशान होते हैं। ऐसे में, Pandit Suresh Pandey से जानिए सिरहाने कौन-सी चीजें रखने से खत्म हो सकती हैं जीवन की अलग-अलग परेशानियां?
09:18 PM Mar 24, 2024 IST | Prerna Joshi

Things To Keep Under Pillow: आज के टाइम में लोगों का जैसा रहन-सहन और खान-पान है, उससे उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में, लंबे हवन की जगह अगर आप सिरहाने के नीचे कुछ चीजें रखते हैं तो काफी समस्याएं दूर हो सकती हैं। अगर किसी की शादी की बात बनते-बनते बिगड़ जाती है या शादी तो हो गई है लेकिन रिश्तों में खटास आ रही है, ऐसे हालात में पीले कपड़े में थोड़ी सी सौंफ बांधकर अपने तकिए के नीचे रख दें। इसे कुछ दिनों तक यहीं रहने दें। इससे उस बेड पर सोने वाले लोगों के बीच कटुता दूर होगी। इसके अलावा, अगर किसी की कुंडली में पितृदोष है तो उसे रात में सिरहाने बाजरा रखकर सोना चाहिए। फिर सुबह बाजरे को पक्षियों को डाल दें।

अगर छोटा बच्चा सोते समय अचानक डरकर उठ जाता है या बुरे सपने आते हैं तो उसके सिरहाने फिटकरी का टुकड़ा या सब्जी काटने वाला छोटा सा चाकू रख दें। अगर बड़ा व्यक्ति रात को डरकर उठ जाता है तो उसे अपने तकिए के पास हनुमान चालीसा रखकर सोना चाहिए। हमेशा बीमारी से घिरे रहने वाले लोगों को अपने सिरहाने पर बादाम रखकर सोना चाहिए और सुबह नहाकर मंदिर में दान कर देना चाहिए। इसके साथ-साथ सिरहाने पर शहद की बोतल रखें और सुबह स्नान करने के बाद शिवलिंग पर उसका लेप करें और शिवलिंग का जलाभिषेक भी करें। इनके अलावा, आपके जीवन की कई परेशानियों को सिरहाने पर रखी अलग-अलग चीजों से दूर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-  होली पर लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन राशि के लोगों के जीवन पर पड़ेगा असर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो