whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

परीक्षा के 1 दिन बाद ही क्यों कैंसिल हुआ UGC-NET का एग्जाम? क्या है पूरा विवाद

UGC-NET Exam 2024: देशभर के छात्रों ने यूजीसी नेट 2024 परीक्षा दी थी और फिर 19 जून को एग्जाम रद्द कर दिया गया। इस परीक्षा में 11 लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया था, जबकि 9 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी थी, लेकिन ऐसा क्या हुआ कि एक एग्जाम कैंसिल कर दिया गया। क्या है पूरा मामला, जानिए.. 
05:51 PM Jun 20, 2024 IST | Deepti Sharma

UGC-NET Exam 2024: 18 जून को एनटीए की ओर देश भर में यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा आयोजित की गई थी। एग्जाम में कुछ गड़बड़ी के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया। इसके साथ ही पूरे मामले को सीबीआई को सौंपा गया। शिक्षा मंत्रालय ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित कराई गई यूजीसी नेट परीक्षा को कैंसिल करने का ऐलान कर दिया। इस फैसले से सभी को हैरान-परेशान कर दिया। फिलहाल एनटीए के द्वारा नीट के मेडिकल एंट्रेस एग्जाम को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। इस मामले पर फिलहाल सुप्रीम कोर्ट समीक्षा कर रहा है, लेकिन यूजीसी-नेट की परीक्षा रद्द होने के बाद अब कई गंभीर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ऐसा क्यों हुआ है।

इस बार भी एनटीए ने ऑफलाइन तरीके से ओएमआर शीट पर परीक्षा करवाई थी। देशभर में 317 केंद्रों पर 11.21 लाख से ज्यादा बच्चों ने परीक्षा दी थी। क्यों सरकार ने रद्द की यूजीसी-नेट की परीक्षा? क्या है पूरा मुद्दा और अब आगे इसे लेकर क्या होगा। आइए जान लेते हैं इस वीडियो की मदद से पूरी जानकारी..

ये भी पढ़ें-  NEET 2024 पर बड़ा अपडेट, NTA फिर पहुंची सुप्रीम कोर्ट, बच्चों के सामने हैं 2 विकल्प
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो