खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बजट पेश करने से पहले राष्ट्रपति ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को खिलाई दही-चीनी

Union Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज यानी मंगलवार (11 जुलाई 2024) को लोकसभा में बजट पेश कर रही हैं। बजट पेश करने से पहले वो राष्ट्रपति भवन पहुंची जहां उन्हें राष्ट्रपति ने दही-चीनी खिलाई।
11:28 AM Jul 23, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Union Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज यानी मंगलवार (23 जुलाई 2024) को लोकसभा में साल 2024-2025 का बजट पेश करने जा रही हैं। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का ये पहला बजट है और निर्मला सीतारमण का ये सातवां बजट है। लोकसभा में बजट पेश करने से पहले निर्मला सीतारमण राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचीं जहां उन्हें राष्ट्रपति ने दही-चीनी खिलाई। जिसके बाद वित्त मंत्री संसद भवन पहुंच गई हैं। जहां वो CEA अनंत नागेश्वर और वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी के साथ नजर आईं।

Advertisement

सुबह के करीब 11 बजे से वित्त मंत्री ने लोकसभा में बजट पेश करना शुरू कर दिया है जिसके बाद पता चलेगा कि आम आदमी के लिए इस बजट में क्या-क्या घोषणाएं की जाएंगी। उम्मीद की जा रही है कि इस बजट में मीडिल क्लास लोगों और महिलाओं के लिए कई बड़े फैसले लिए जाएंगे और साथ ही टैक्स में छूट और मंहगाई जैसे मुद्दों पर भी बात की जाएगी।

ये भी पढ़ें- चप्पे-चप्पे की निगरानी, खुफिया अफसर की तैनाती; वित्त मंत्रालय में ऐसे तैयार होता है बजट

Advertisement
Advertisement
Tags :
LoksabhaNirmala SiatharamanUnion Budget 2024Union Budget 2024-25
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement