whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP की 10 में से इतनी सीटों पर सीएम योगी की जीत तय! वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन से समझें

UP Assembly BY Election 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद सपा अब विधानसभा उपचुनाव के रण में उतरेगी। वहीं बीजेपी के और सीएम योगी के लिए यह किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष इन दिनों यूपी में कैंप कर रहे हैं।
01:45 PM Jul 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary

UP Assembly BY Election 2024: लोकसभा के बाद अब बारी है विधानसभा चुनाव की। कई राज्यों में विधानसभा के लिए उपचुनाव होने हैं। इनमें यूपी भी शामिल है। यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव आयोग दीवाली से पहले विधानसभा के उपचुनाव करा सकता है। यानी तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ ही यूपी में भी उपचुनाव होने हैं। ऐसे में यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए ये किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है। एक बार फिर अखिलेश यादव और सीएम योगी आमने-सामने होंगे। फिलहाल इन 10 में से 9 सीटों पर चुने गए विधायक अब सांसद बन गए हैं। वहीं एक सपा विधायक को सजा का ऐलान होने के बाद विधायकी रद्द कर दी गई। इन 10 में से 5 सीटों पर एनडीए और पांच सीटों पर सपा का कब्जा है। बीजेपी के पास 3, एक सीट रालोद की और एक सीट निषाद पार्टी की है। कुल मिलाकर सीएम योगी के लिए ये चुनाव किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है।

Advertisement

इन 10 में से 2 सीटें कुंदरकी और करहल पर सपा का दावा मजबूत है। ये सीटें मुलायम सिंह परिवार की सीटें मानी जाती हैं। वहीं गाजियाबाद शहर की सीट पर बीजेपी की जीत तय मानी जा रही है। बिजनौर की सीट पर रालोद का कब्जा तय है। वहीं फूलपुर सीट पर भी सपा बड़ी जीत दर्ज कर सकती है। आइये समझते हैं 10 सीटों का पूरा विश्लेषण...

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो