चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

13 कैंडिडेट, 9 नए चेहरे... UP में BJP ने क्यों काटा दिग्गजों का टिकट?

UP BJP Candidates List: यूपी के लिए जारी बीजेपी की दूसरी लिस्ट ने सभी को चौंका दिया। इस लिस्ट में कुल उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिसमें से 9 नए चेहरे हैं। बीजेपी ने कई सांसदों का टिकट काट दिया है।
01:56 PM Mar 25, 2024 IST | Achyut Kumar
Advertisement

UP Lok Sabha Election 2024 BJP Candidates List: बीजेपी ने 24 मार्च को यूपी के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी की, जिसमें 13 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में कई दिग्गजों का नाम गायब है। उनकी जगह नए चेहरों को मौका दिया गया है। बीजेपी ने कानपुर, गाजियाबाद, मेरठ, बाराबंकी, बरेली, पीलीभीत, हाथरस, बहराइच और बदायूं में नए चेहरे उतारे हैं। जिन नेताओं का टिकट कटा है, उनमें वरुण गांधी, संघमित्रा मौर्य और संतोष गंगवार जैसे नेता शामिल हैं। इससे पहले जारी की गई 51 प्रत्याशियों की लिस्ट में केवल चार नए चेहरों को मौका दिया गया था।

Advertisement

बीजेपी ने पीलीभीत से वरुण गांधी की जगह योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा, बदायूं से संघमित्रा मौर्य की जगह दुर्विजय सिंह शाक्य, गाजियाबाद से वीके सिंह की जगह अतुल गर्ग, बरेली से संतोष गंगवार की जगह छत्रपाल सिंह गंगवार, कानपुर से सत्यदेव पचौरी की जगह रमेश अवस्थी, मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल की जगह अरुण गोविल, हाथरस से राजीव वाल्मीकि की जगह अनूप वाल्मीकि, बारांबकी से उपेंद्र रावत की जगह राजरानी रावत और बहराइच से अक्षयवर लाल गोंड की जगह अरविंद गोंड को प्रत्याशी बनाया गया है।

Advertisement
Tags :
BJP Candidates Listlok sabha election 2024UP Lok Sabha ElectionVarun Gandhi
Advertisement
Advertisement