whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UP के तीसरे चरण में 'INDIA' को बढ़त, किन सीटों पर फंसेगी BJP?

Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण में यूपी की दस सीटों पर मतदान है। जिसमें बरेली लोकसभा सीट पर भाजपा ने पूर्व राज्य मंत्री छत्रपाल गंगवार को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, संभल से सपा ने कुंदरकी के विधायक जियाउर्रहमान को टिकट दिया है।
08:55 PM Apr 27, 2024 IST | Amit Kasana

UP Lok Sabha Election 3rd Phase: लोकसभा 2024 के लिए तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई को है। तीसरे चरण में यूपी की संभल, हाथरस (सु.), आगरा (सु.), फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली कुल 10 सीटों पर मतदान होगा। बता दें इस बार सपा और कांग्रेस इंडिया ब्लॉक के तहत एक साथ चुनाव मैदान में हैं तो रालोद एनडीए में शामिल है। बसपा इस बार अकेले चुनाव लड़ रही है।

यहां सपा मजबूत

पिछले चुनावों के आधार पर बात करें तो संभल और मैनपुरी सीटों पर सपा का पलड़ा मजबूत दिखाई पड़ रहा है। तीसरे चरण में यूपी की फिरोजाबाद, मैनपुरी, बरेली और बदायूं हॉट सीट हैं। यहां मैनपुरी सीट तो सपा का गढ़ मानी जाती है। सपा संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव यहां से पांच बार सांसद रहे हैं। इस बार यहां से सपा प्रमुख की पत्नी डिंपल यादव चुनाव मैदान में हैं, उनके सामने बीजेपी के तीन बार के विधायक जयवीर सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो