चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP के तीसरे चरण में 'INDIA' को बढ़त, किन सीटों पर फंसेगी BJP?

Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण में यूपी की दस सीटों पर मतदान है। जिसमें बरेली लोकसभा सीट पर भाजपा ने पूर्व राज्य मंत्री छत्रपाल गंगवार को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, संभल से सपा ने कुंदरकी के विधायक जियाउर्रहमान को टिकट दिया है।
08:55 PM Apr 27, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

UP Lok Sabha Election 3rd Phase: लोकसभा 2024 के लिए तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई को है। तीसरे चरण में यूपी की संभल, हाथरस (सु.), आगरा (सु.), फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली कुल 10 सीटों पर मतदान होगा। बता दें इस बार सपा और कांग्रेस इंडिया ब्लॉक के तहत एक साथ चुनाव मैदान में हैं तो रालोद एनडीए में शामिल है। बसपा इस बार अकेले चुनाव लड़ रही है।

Advertisement

यहां सपा मजबूत

पिछले चुनावों के आधार पर बात करें तो संभल और मैनपुरी सीटों पर सपा का पलड़ा मजबूत दिखाई पड़ रहा है। तीसरे चरण में यूपी की फिरोजाबाद, मैनपुरी, बरेली और बदायूं हॉट सीट हैं। यहां मैनपुरी सीट तो सपा का गढ़ मानी जाती है। सपा संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव यहां से पांच बार सांसद रहे हैं। इस बार यहां से सपा प्रमुख की पत्नी डिंपल यादव चुनाव मैदान में हैं, उनके सामने बीजेपी के तीन बार के विधायक जयवीर सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Akhilesh Yadavlok sabha election 2024UP Lok Sabha Electionyogi adityanath
Advertisement
Advertisement