होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: क्या थी 9/11 अटैक की वजह? ओसामा बिन लादेन की इस आखिरी चिट्ठी से खुला राज

Secrets of 9/11 Attack: अमेरिकी लोग सदियों तक 9/11 पर हुए हमलों को नहीं भूल सकेंगे। हालांकि लादेन मारा जा चुका है। दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी ने हमले के बाद अमेरिकी लोगों को लेटर लिखा था। जिसमें बताया था कि हमला क्यों किया? इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
06:27 PM Sep 25, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

US 9/11 Attack: अमेरिका को सदियों तक 9/11 हमला याद रहेगा। इस हमले के बाद जितनी तबाही अमेरिका में मची, उसकी यादें आज भी हर अमेरिकी के जेहन में हैं। इस हमले का मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान के एबटाबाद में मारा जा चुका है। लेकिन हमले की डरावनी यादें सदियों तक नहीं भुलाई जा सकेंगी। ओसामा बिन लादेन को दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी माना जाता है। कई लोग आज भी उसकी विचारधारा को सही मानते हैं।

Advertisement

कई लोग उस चिट्ठी को सही ठहराते हैं, जो लादेन ने हमले के बाद अमेरिका के लोगों के लिए लिखी थी। चिट्ठी में कुरान की कुछ बातों का जिक्र था। चिट्ठी में अमेरिकी सेना का भी जिक्र था। लादेन ने लिखा था कि यहूदी लोगों को बचाने के लिए उनके देशों पर हमला किया जा रहा है। उनके खजाने लूटे जाते हैं। पाक जगहों पर तोड़फोड़ होती है। इस चिट्ठी में लादेन ने और क्या-क्या राज खोले थे? जानने के लिए देखिये ये खास रिपोर्ट...

Open in App
Advertisement
Tags :
Osama Bin Ladenvictims of 9/11 attacks
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो