whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Special Report: क्या BSP यूपी में खो चुकी है अपना जनाधार? क्यों सुस्त पड़ी मायावती के हाथी की चाल?

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव में इस बार इंडिया गठबंधन और भाजपा के बीच ही सीधा मुकाबला नजर आया है। करीब 3 दशक तक प्रदेश की राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाली बीएसपी इस बार कुछ सीटों पर ही अपनी मौजदूगी दर्ज करवा पाई है। क्या सच में हाथी की चाल सुस्त हो गई है? इस पर सवाल उठने लगे हैं।
09:22 AM May 22, 2024 IST | Parmod chaudhary

Uttar Pradesh Lok Sabha Election 2024: कहते हैं कि दिल्ली की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है। मुख्य पार्टियों का फोकस उत्तर प्रदेश पर रहता है। यहां से अधिक से अधिक सीटें जीतने की कोशिश हर दल करता है। उत्तर प्रदेश में इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर इंडिया गठबंधन ने हर सीट पर दी है। लेकिन 30 से अधिक सालों तक यूपी की सियासत में अपनी अहम भूमिका निभाने वाली बीएसपी इस बार इतनी सक्रिय दिखाई नहीं दी। पिछड़े और दलित बीएसपी के कोर वोटर माने जाते हैं।

लोग कयास लगाने लगे हैं कि क्या कोर वोटर्स बीएसपी से छिटक कर दूसरे दलों का रुख कर गए हैं? क्या हाथी की चाल सुस्त हो गई है? एनडीए और इंडिया गठबंधन ने भी दलित वोटरों को साधने के लिए इस बार काफी प्रयास किया है। इसका असर चुनाव के बीच भी देखने को मिला है। कुछ बीएसपी के एजेंट भी दबी जुबान से कहते हैं कि उनकी पार्टी की हालत जमीनी स्तर पर काफी खराब है। कार्यकर्ताओं में उत्साह न के बराबर है। क्या वाकई बीएसपी अपना जनाधार खो चुकी है? बसपा सुप्रीमो मायावती क्याें अब सक्रिय नहीं दिख रही हैं? आइए देखते हैं ये विशेष रिपोर्ट...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो