whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: योगी आदित्यनाथ का चाइनीज वर्जन कौन? Tejashwi Yadav के बयान पर मचा सियासी घमासान

Tejashwi Yadav on Assam CM Himanta Biswa Sarma: तेजस्वी यादव के एक बयान ने पूरे उत्तर भारत की सियासत में खलबली मचा दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ के चाइनीज वर्जन वाले तेजस्वी के बयान पर राजनीति गरम हो गई है। आइए जानते हैं पूरा मामला आखिर क्या है?
12:59 PM Sep 01, 2024 IST | Sakshi Pandey

Tejashwi Yadav on Assam CM Himanta Biswa Sarma: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शुक्रवार को एक ट्वीट शेयर किया। इस ट्वीट ने दिल्ली से लेकर यूपी, बिहार और असम तक खलबली मचा दी। तेजस्वी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को योगी आदित्यनाथ का चाइनीज वर्जन कह दिया। तेजस्वी के इस बयान पर सत्तापक्ष में मुखर हो उठा। हिमंत विस्वा सरमा से लेकर तमाम बीजेपी नेताओं ने तेजस्वी पर जमकर पलटवार किया। तो आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?

बीजेपी ने किया पलटवार

दरअसल असम सरकार ने नमाज पढ़ने के लिए 2 घंटे मिलने वाले ब्रेक पर बैन लगा दिया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने सीएम हिमंत को योगी आदित्यनाथ का चाइनीज वर्जन बता दिया। इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने तेजस्वी की तुलना कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा से कर दी। लोकसभा चुनाव के दौरान सैम पित्रोदा ने भी उत्तर-पूर्वी लोगों को चाइनीज बताया था। यह सियासी घमासान यहीं नहीं थमा।

सीएम हिमंत ने दिया जवाब

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने तेजस्वी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने बिहार में इसे लागू क्यों नहीं किया? क्या बिहार में ऐसी कोई सुविधा मिलती है? 2 घंटे का जुमा ब्रेक खत्म करना मेरे अकेले का फैसला नहीं है बल्कि संसद में सभी विधायकों की मंजूरी से इसे खत्म किया गया है। अगर तेजस्वी यादव बिहार में 4 घंटे का जुमा ब्रेक लागू करते हैं, तो मैं फिर से असम में 2 घंटे के जुमा ब्रेक वाला कानून लागू कर दूंगा।

यह भी पढ़ें- बगावती तेवर या चुनावी एजेंडा? KC Tyagi के इस्तीफे की 3 बड़ी वजह!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो