whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: डॉक्टर ने दी अखाड़ा छोड़ने की सलाह...विनेश फोगाट की अनसुनी कहानी

Vinesh Phogat Latest News Update: देश की स्टार पहलवान विनेश फोगाट सिल्वर मेडल पाने की जद्दोजहद में जुटी हैं। विनेश के साथ-साथ 140 करोड़ देशवासियों को भी किसी खुशखबरी की उम्मीद है। मगर विनेश का ये सफर आसान नहीं था।
03:38 PM Aug 09, 2024 IST | Sakshi Pandey

Vinesh Phogat Latest News Update: पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने से लेकर अयोग्य करार देने तक विनेश फोगाट लगातार चर्चा में बनी हुई हैं। पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल की लड़ाई लड़ रहीं विनेश के संघर्ष की कहानी बिल्कुल आसान नहीं थी। 9 साल की उम्र में विनेश के सिर से पिता का साया उठ गया था। विनेश की मां 32 साल की उम्र में विधवा हो गईं। इस दौरान विनेश के ताऊ महावीर सिंह फोगाट ने उनका हाथ थामा। गीता और बबीता के साथ विनेश ने भी कुश्ती के दांव पेंच सीखे और अखाड़े को ही अपना करियर बना लिया।

विनेश का सपना ओलंपिक में मेडल जीतने का था। रियो ओलंपिक और टोक्यो ओलंपिक में विनेश का ये सपना पूरा नहीं हुआ। टोक्यो ओलंपिक में मिली हार के बाद विनेश पूरी तरह से टूट गई थीं। रेसलिंग फेडरेशन ने उन्हें खोटा सिक्का तक कह दिया। विनेश ने रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ लड़ाई लड़ी। डिप्रेशन से जूझ रही विनेश को डॉक्टर ने कुश्ती से दूर रहने की सलाह दी। दरअसल 2018 में विनेश के सिर में चोट आई थी। डिप्रेशन का शिकार होने के बाद विनेश की चोट उभरने लगी। डॉक्टर ने उन्हें रेसलिंग छोड़ने के लिए कहा लेकिन विनेश ने पेरिस ओलंपिक में दावा ठोंक दिया। विनेश रेसलिंग के फाइनल में पहुंचने वाली देश की पहली महिला पहलवान बनी। मगर किस्मत के हाथों फिर से हार गईं और गोल्ड मेडल जीतने का सपना पूरा नहीं कर सकीं। विनेश की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। विनेश की अनसुनी कहानी देखें इस वीडियो में...

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो