होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video : पश्चिम बंगाल बाढ़ पर ममता-मोदी सरकार आमने-सामने, जानें DVC के अधिकारियों ने क्यों दिया इस्तीफा?

Mamata Banerjee Vs PM Modi : पश्चिम बंगाल में डैम के पानी को छोड़ने और फिर आई बाढ़ को लेकर ममता सरकार और मोदी सरकार आमने-सामने आ गई। इसे लेकर सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को एक और पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जताई है।
11:03 PM Sep 22, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

West Bengal Floods : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में आई बाढ़ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और पत्र लिखा। उन्होंने पत्र के जरिए शिकायत की कि दामोदर घाटी निगम (DVC) ने राज्य सरकार से बिना परामर्श किए पानी कैसे छोड़ दिया? वीडियो में समझें क्या है पूरा मामला?

Advertisement

डीवीसी से छोड़े गए पानी और पश्चिम बंगाल में आई बाढ़ को लेकर ममता सरकार और मोदी सरकार आमने-सामने आ गई। सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा कि केंद्रीय जलशक्ति मंत्री का दावा है कि डीवीसी बांधों से पानी छोड़ा जाना राज्य सरकार के प्रतनिधियों से परामर्श लेने, दामोदर घाट रिजर्वायर रेग्युलेशन कमेटी की सहमति और सहयोग से किया गया था, जिससे वह असहमत हैं। सभी फैसले केंद्रीय जल आयोग, जल शक्ति मंत्रालय, भारत सरकार आम सहमति के बिना एकतरफा लेती है। कभी कभी राज्य सरकार को बिना सूचना दिए पानी छोड़ दिया जाता है। उनके विचारों का सम्मान नहीं किया जाता है। जुबानीजंग के बीच पश्चिम बंगाल के बिजली सचिव शांतनु बसु ने डीवीसी बोर्ड से इस्तीफा दे दिया। उनके अलावा सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर ने भी रेग्युलेशन बोर्ड से इस्तीफा दे दिया।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mamata Banarjee
Advertisement
Advertisement