whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

10 Exit Polls के 10 को Mamata ने किया था फेल, TMC MP ने Lok Sabha चुनाव पर कर दिया बड़ा दावा

West Bengal Lok Sabha Elections 2024: एक जून को सातवें चरण की वोटिंग होते ही तमाम एग्जिट पोल में बीजेपी यानी एनडीए गठबंधन की सरकार तीसरी बार बनने का दावा किया गया है। लेकिन सभी दावों पर सवाल उठाते हुए बंगाल के राज्यसभा सांसद साकेत गोखले ने सवाल उठाए हैं। आपको विस्तार से जानकारी दे रहे हैं।
04:36 PM Jun 02, 2024 IST | Parmod chaudhary

TMC Supremo Mamta Banerjee: एक जून को 7वें चरण की वोटिंग के बाद लोकसभा चुनाव 2024 संपन्न हो चुके हैं। अब सभी की नजर 4 जून को आने वाले नतीजों पर हैं। लेकिन चुनाव के बाद जो एग्जिट पोल सामने आए थे। सभी में दावा किया गया था कि एनडीए की सरकार तीसरी बार केंद्र में बनने जा रही है। पीएम मोदी तीसरी बार सत्ता में लौट रहे हैं। लेकिन इन सभी दावों को विपक्ष ने बीजेपी से प्रेरित बताया था। कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि बीजेपी दफ्तर में बैठकर एग्जिट पोल तैयार किए गए हों। अब टीएमसी के राज्यसभा सांसद साकेत गोखले ने इन सभी एग्जिट पोल्स पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के जरिए दी है।

गोखले ने लिखा है कि 2021 विस चुनाव में उनकी पार्टी ने 215 सीटें ली थी। बीजेपी ने 77 सीटें हासिल की थी। लेकिन एग्जिट पोल में दावे कुछ और ही किए गए थे। जिनकी हवा नतीजे आने के बाद निकल गई। सांसद ने आंकड़ों के जरिए दिखाया है कि उनकी पार्टी को 110 से 165 सीटें बंगाल में दिखाई गई थी। बीजेपी की सीटें उनकी पार्टी के आसपास या ज्यादा दिखाई गई थीं। लेकिन नतीजे आने के बाद पार्टी बहुमत के साथ सत्ता में आई। इसलिए इन एग्जिट पोल्स पर भरोसा नहीं किया जा सकता। आइए देखते हैं पूरी रिपोर्ट...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो