whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

PAK vs ENG: कौन है पाकिस्तान का 38 साल का सुपरस्टार, जिसके आगे चारों खाने चित हुए अंग्रेज

पाकिस्तान के 38 साल के स्पिन गेंदबाज ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखा दिए। स्पिनर की घूमती गेंदों के आगे इंग्लैंड का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।
08:16 PM Oct 18, 2024 IST | News24 हिंदी

Who is Noman Ali: पाकिस्तान ने मुल्तान के मैदान पर शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 152 रन से मात दी। पाकिस्तान के दो स्पिनर्स ने मिलकर इंग्लैंड की पूरी टीम को समेट दिया। 297 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी इंग्लिश टीम सिर्फ 144 रन बनाकर ढेर हो गई। दूसरी इनिंग में नोमान अली ने अपनी घूमती गेंदों से कहर बरपाते हुए इंग्लैंड के आठ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। 38 साल के नोमान के आगे इंग्लैंड का हर दिग्गज बल्लेबाज बेबस नजर आए।

Advertisement

घरेलू क्रिकेट में 15 साल देने के बाद नोमान ने टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से 34 साल की उम्र में डेब्यू किया। नोमान अपने डेब्यू मैच में ही छाप छोड़ने में सफल रहे थे और उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सात विकेट अपने नाम किए थे। नोमान ने कुछ ऐसा ही प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ भी दोहराया। पहली पारी में 3 विकेट लेने के बाद दूसरी इनिंग में पाकिस्तानी स्पिनर ने 8 विकेट झटके। 1987 के बाद यह पहला मौका रहा, जब पाकिस्तान के दो स्पिनर्स ने एक ही टेस्ट मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें-भारत के इस दिग्गज ने बनाया था ये महारिकॉर्ड, विराट और सचिन तेंदुलकर भी नहीं कर पाए ये कारनामा

Advertisement

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो