whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rahul Gandhi की ED Raid वाली पोस्ट पर क्यों हो रही राजनीति? Video से समझें

Rahul Gandhi Post Controversy: नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के ईडी रेड वाले दावे पर अब जमकर राजनीति हो रही है। इस बीच राहुल गांधी अपनी वायनाड की यात्रा पूरी कर दिल्ली पहुंच चुके हैं। अब देखना यह है कि उनके इस दावे में कितनी सच्चाई है?
12:46 PM Aug 03, 2024 IST | Rakesh Choudhary

Rahul Gandhi ED Raid Post: कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड लैंडस्लाइड हादसे के पीड़ितों से मुलाकात कर वापस दिल्ली लौट चुके हैं। वायनाड में उन्होंने रात 1 बजकर 52 मिनट पर एक पोस्ट की जिसके बाद से सियासी गलियारों में यह विवाद छिड़ गया कि क्या ईडी सचमुच में राहुल गांधी के घर पर रेड करने वाली है। उनकी पोस्ट को लेकर अलग-अलग तरह के दावे किए जा रहे हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि उनके पास कहीं से पुख्ता जानकारी आई थी उसके बाद उन्होंने ये पोस्ट की है। वहीं कुछ कह रहे हैं कि चुनावी फायदा लेने और जनता से सहानुभूति रखने के लिए उन्होंने ये पोस्ट की है।

इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस पर करीबी नजर रखने वाले न्यूज 24 के वरिष्ठ पत्रकार संजीव त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी अब पूराने वाले राहुल गांधी नहीं रहे हैं। वे अब नेता प्रतिपक्ष हैं। वे देश के महत्वपूर्ण पदों पर चुने जाने वाले अधिकारियों को लेकर होने वाली कमिटियों की बैठक में शामिल होंगे। तो ऐसे में अगर उन्हें कोई जानकारी मिली है तो वो पुख्ता ही मिली होगी। ऐसा कांग्रेस के नेता दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ये बात संसद में भी उठा सकते थे लेकिन उन्होंने अति महत्वपूर्ण सूचना होने के कारण उसे वायनाड से ही सोशल मीडिया पर पोस्ट कर यह जानकारी दी।

ईडी कर रही इन मामलों की जांच

संजीव त्रिवेदी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि गांधी परिवार के खिलाफ ईडी किसी मामले की जांच नहीं कर रही है। उनके खिलाफ अगस्ता वेस्टलैंड, नेशनल हेराल्ड समेत कई केस हैं। उन्होंने कहा कि ईडी अगर किसी मामले में पूछताछ के लिए बुलाती है तो उससे पहले नोटिस जारी करती है। हां छापेमारी के मामलों में ऐसा नहीं होता है। ये सभी चीजें अचानक ही होती है। ऐसे में अब देखना होगा कि राहुल गांधी के इस दावे में कितना दम है?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो