whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'सलीम से कैसे बने योगेंद्र यादव?' News 24 के इंटरव्यू में खुद बताई सच्चाई, देखिए वीडियो

Yogendra Yadav Chai Wala Interview: योगेंद्र यादव का बचपन में धर्म क्या था? उनको किस नाम से पुकारा जाता था? क्या पाकिस्तान में उनके दादा की मौत मॉब लिंचिंग के कारण हुई थी? इसको लेकर खुद योगेंद्र यादव ने न्यूज24 के सामने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। यह बात 1938 की है, जब योगेंद्र के पूर्वज हिसार शहर में रहते थे। जो आज पाकिस्तान में है।
08:05 PM May 28, 2024 IST | Parmod chaudhary

Yogendra Yadav News24 Exclusive Conversation: योगेंद्र यादव का बचपन में नाम क्या सलीम था? इसको लेकर अब खुद योगेंद्र यादव ने न्यूज24 को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में खुलासा किया है। चाय वाला इंटरव्यू में मानक गुप्ता से विशेष बातचीत में उन्होंने 1938 का किस्सा सुनाया है। जब उनके दादा का किसी भीड़ ने मर्डर कर दिया था। लेकिन फिर वे कहते हैं कि ये सब ऐतिहासिक तथ्य हैं। मेरे दादा का नाम रामसिंह था। ये सब विभाजन से पहले हिसार शहर में हुआ था। आज यह जगह पाकिस्तान में है। यहां बच्चों को लेकर झगड़ा हुआ था। वहां रह रहे लोगों (मुस्लिमों) को लगा था कि झगड़े में उनके स्कूल के बच्चों का हाथ है।

Advertisement

योगेंद्र यादव के अनुसार अगले दिन भीड़ स्कूल के सामने पहुंची और उन बच्चों को अपने हवाले करने की मांग की। जिसके लिए दादा ने इनकार कर दिया था। लेकिन भीड़ ने उनका सिर गंडासे से अलग कर दिया था। ये सब मेरे पिता ने भी देखा था। इसके बाद वे चाहते, तो मुस्लिमों से नफरत कर सकते थे। खुद को हिंदू सम्राट कह सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसके बाद योगेंद्र यादव ने अपने नाम को लेकर खुलासा किया। आइए देखते हैं पूरी रिपोर्ट...

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो