whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्या है Z-Morh Tunnel? पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट, जिसे आतंकियों ने बनाया निशाना

Z-Morh Tunnel Jammu Kashmir Terror Attack: बीती रात आतंकियों ने जम्मू कश्मीर की Z मोड़ टनल में काम करने वाले मजदूरों को मौत के घाट उतार दिया। मगर क्या आप जानते हैं कि यह टनल कश्मीर के लिए बेहद खास है। आइए जानते हैं क्यों?
03:42 PM Oct 21, 2024 IST | Sakshi Pandey

Z-Morh Tunnel Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू कश्मीर के गांदरबल में बीती रात बड़ा आतंकी हमला देखने को मिला। इस हमले में 1 डॉक्टर और 6 मजदूरों की मौत हो गई। यह सभी मजदूर मोदी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट Z मोड़ टनल में काम कर रहे थे। मजदूर शाम को काम खत्म करके मेस में खाना खाने के लिए जुटे थे। तभी हथियारों से लेस तीन आतंकियों ने उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया और मौके से फरार हो गए। इसे टनल की सुरक्षा में भी बड़ी चूक माना जा रहा है। Z मोड़ टनल कश्मीर के लिए बेहद अहम है। ऐसे में सवाल यह है कि इस टनल के पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम क्यों नहीं किए गए?

Advertisement

आमतौर पर सर्दियों के दिनों में भारी बर्फबारी की वजह से सोनमर्ग का रास्ता बन हो जाता है। Z मोड़ टनल श्रीनगर से सोनमर्ग को जोड़ेगी, जिससे साल भर सोनमर्ग जाना आसान हो जाएगा। 2680 करोड़ रुपये की लगात से बनी यह 2 लेन टनल 6.5 किलोमीटर लंबी है। टनल का काम लगभग पूरा हो चुका है। टनल के बारे में विस्तार से जानने के लिए देखें यह वीडियो...

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो