whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एक प्‍लेन ब‍िल्‍ड‍िंग से टकराया तो दूसरा बच्‍चों पर जा ग‍िरा, एक ही तारीख को डराने वाले 4 व‍िमान हादसे

Plane Crashes On 27 July : 27 जुलाई को अलग-अलग साल में कई भयानक विमान हादसे हुए थे। इस रिपोर्ट में जानिए इस तारीख को हुए चार सबसे भयावह विमान हादसों के बारे में जिनमें कुल मिलाकर सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी।
06:00 AM Jul 27, 2024 IST | Gaurav Pandey
एक प्‍लेन ब‍िल्‍ड‍िंग से टकराया तो दूसरा बच्‍चों पर जा ग‍िरा  एक ही तारीख को डराने वाले 4 व‍िमान हादसे

History Of The Day : 27 जुलाई की तारीख अपने साथ बेहद भयावह स्मृतियां लेकर आती है। दरअसल, आज ही के दिन चार भयंकर विमान हादसे हुए थे जिन्होंने कुल मिलाकर सैकड़ों लोगों की जान ले ली थी। इनमें से एक हादसा लंदन से तेल अवीव जा रहे विमान के साथ, एक चिहुआहुआ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर, एक लीबिया में लैंडिंग करते समय और एक हादसा यूक्रेन की एयरफोर्स के विमान के साथ हुआ था। आइए जानते हैं इन चारों डराने वाले विमान हादसों के बारे में।

El Al Flight 402

एक इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट थी जो विएना और इस्तांबूल के रास्ते लंदन से तेल अवीव जा रही थी। 27 जुलाई 1955 को यह फ्लाइट कम्युनिस्ट बुल्गारियन एयरस्पेस में चली गई थी। इसके बाद इस विमान पर 2 मिग-15 फाइटर जेट ने हमला कर दिया था। यह प्लेन पेट्रिच के पास क्रैश हो गया था। हादसे में सभी 7 क्रू मेंबर और 51 यात्रियों की मौत हो गई थी।

Aeromexico Flight 230

27 जुलाई 1981 को एयरोमेक्सिको की फ्लाइट 230 को चिहुआहुआ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हार्ड लैंडिंग का सामना करना पड़ा था। हादसे में 30 लोगों की जान चली गई थी और विमान को भारी नुकसान पहुंचा था। बता दें कि यह विमान मैकडॉनल डगलस डीसी-9-32 था और हादसे के वक्त केवल सात साल पुराना था। जमीन से टकराने के बाद विमान में आग भी लग गई थी।

Korean Air Flight 803

कोरियन एयर की फ्लाइट 803 27 जुलाई 1989 को लीबिया के त्रिपोली में लैंडिंग करने की कोशिश के दौरान क्रैश हो गया था। विमान में 199 यात्री सवाल थे जिनमें से 75 की जान चली गई थी। इसके अलावा 4 क्रू मेंबर्स का भी निधन हो गया था। बता दें कि इस विमान हादसे को उस समय तक लीबिया में घटे सबसे भयावह और जानलेवा विमान हादसे की संज्ञा दी गई थी।

Sknyliv Air Show Disaster

27 जुलाई 2002 को जब यूक्रेन की एयर फोर्स का विमान सुखोई एसयू-27यूबी एयरोबैटिक्स की प्रेजेंटेशन के दौरान हादसे का शिकार हो गया था। इस हादसे में 77 लोगों की मौत हुई थी और कम से कम 543 लोग घायल हुए थे। घायलों में से 100 की हालत गंभीर थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। इस एयर शो को देखने के लिए 10 हजार से ज्यादा लोग वहां पहुंचे थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो